फ्री में ऑनलाइन पैसा कमाने वाला गेम

Whatsapp ChannelJoin

पैसे कमाने की चाहत में अक्सर लोग नौकरी या बिजनेस करते हैं। जिसके लिए वह खूब पढ़ाई और मेहनत भी करते हैं लेकिन आज मैं आपको मोबाइल से गेम खेल कर पैसे कमाने का वह तरीका बताने जा रहा हूं जिससे आप खाली समय में अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

जी हां अगर आप भी पार्ट टाइम में, मनोरंजन करके कुछ पैसे कमाने की चाहत रखते हैं, तो कैसे आप स्मार्टफोन में गेम डाउनलोड कर टाइमपास करते हुए पैसे कमा सकते हैं। इसकी डिटेल जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जा रही है, इसलिए ध्यान पूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें।

Read Also :

Top 5 फ्री में पैसा जीतने वाला गेम ऑनलाइन (Free Me Paise Kamane Wala Game)

#1. Mpl Pese Kamane Bale Game Online

MPL एक ऐसा गेमिंग प्लेटफार्म है जहां पर आपको एक नहीं दो नहीं 60 से ज्यादा अलग-अलग तरह के गेम्स खेलने को मिलते हैं। जिन गेम्स को खेलकर आप पैसे जीत सकते हैं जिनको सीधा आप अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं।

 बस आप MPL एप को स्मार्टफोन में डाउनलोड करके जैसे ही साइन अप करते हैं तो आपको 50 का बोनस मिल जाता है। यदि आप किसी के रेफरल लिंक से इसे डाउनलोड करते हैं।

 तो ₹75 का बोनस मिलता है जिसको आप गेम खेलने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरीके से आप बिना कोई पैसा लगाए इस प्लेटफार्म पर MPL से पैसा कमाने का फ़ायदा उठा सकते हैं।

#2. रियल पैसे कमाने वाला ऐप (Rozdhan Paisa Kamane Wala Game)

गेम्स खेल के आर्टिकल्स को पढ़कर और छोटे-छोटे tasks को पूरा करके अगर आप पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो फिर Rozdhan एक बढ़िया एप्लीकेशन है जो आपको प्ले स्टोर पर देखने को मिल जाएगी।

 इस एप्लीकेशन के अनुसार जब आप ऐप को पहली बार अपने मोबाइल में डाउनलोड करते हैं तो आपको ₹50 मिलते हैं यही नहीं, जब आप इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों को रेफर करते हैं।

 तो आपको ₹12 रेफरल बोनस के तौर पर मिलते हैं। खास बात यह की कमाई गई राशि को आप instant कुछ ही समय में अपने पेटीएम एप्लीकेशन में या बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं।

 गेम को एक करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है, और 3.7 स्टार की इसमें रेटिंग दी गई है।

#3. पैसा जीतने वाला गेम (Frizza Online Paisa Kamane Ka App)

अगर आपकी जनरल नॉलेज अच्छी है तो आप frizza एप्लीकेशन को मोबाइल पर प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। और 1000 से ज्यादा क्विज, सिंपल सर्वे और तमाम तरह के टास्क को पूरा करके  एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हैं।

Frizza एप्लीकेशन यह दावा करती है की यहां ₹30 मिनिमम विड्रोल के लिए होने चाहिए। जैसे ही आपके pass यह amount होता है तो आप इसको यूपीआई या बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

बाकी अन्य एप्स की तुलना में frizza इसलिए हटकर है क्योंकि यहां पर नए-नए गेम्स और टास्क होते रहते हैं। तो आपको हमेशा कुछ नया एक्सप्लोर करने को मिलता रहता है, एप्लीकेशन का डाउनलोडिंग लिंक आपको नीचे दिया गया है।

#4. कैश बोस पैसे वाला गेम (Cash Boss Paise Kamane Wali Game)

जब से यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर लॉन्च हुई है तो अब तक 20 लाख लोगों ने 17 करोड़ से भी ज्यादा रुपए का इनाम जीता है। इसका मतलब है कि यह एक भरोसेमंद एप्लीकेशन है और इसमें आप खाली टाइम में गेम खेल करके कुछ पैसा कमा सकते हैं।

अप में आपको 250 से भी ज्यादा गेम्स और quizze मिलते हैं जिनमें पार्टिसिपेट करके, जिनको खेल करके आपको कुछ अर्निंग होती है। साथ ही यदि आप किसी फ्रेंड को यह एप रेफर करते हैं।

तो प्रति रेफरल ₹5 मिलता है तो अगर आप बिना पैसा लगाए कुछ पैसा earn करना चाहते हैं। तो cashboss आपके लिए एक बढ़िया एप्लीकेशन है, जिसको आप प्ले स्टोर से अभी इंस्टॉल कर सकते हैं।

#5. Taskbucks रियल पैसे कमाने वाला ऐप गेम

प्ले स्टोर पर एक करोड़ से भी अधिक डाउनलोड्स के साथ आने वाली यह एप्लीकेशन आपको बताती है की कैसे मोबाइल पर एप्स को इंस्टॉल करके, किसी सर्वे में सही सवालों का जवाब देकर आप रिचार्ज जीत सकते हैं, पैसा कमा सकते हैं वो भी अपने खाली टाइम में।

देखिए इस एप्लीकेशन का फंडा कुछ ऐसा है, जिसमें आपको coins मिलते हैं। उन coins का इस्तेमाल आप कई सारे टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करने के लिए कर सकते हैं या फिर डेली रिचार्ज के लिए कर सकते हैं। App में कई सारे तरीके हैं, जिनसे आप earning कर सकते हैं और बिल्कुल आपको ऐप को इस्तेमाल करने के लिए कोई चार्ज नहीं देना है, नहीं कोई एंट्री फीस देनी है।

तो साथियों यह थी कुछ चुनिंदा एप्लीकेशन इसके अलावा आजकल बाजार में dream11, pokerbazi जैसे कई सारे ऐप्स आपको टीम बनाकर या रमी खेलकर पैसे कमाने का मौका देती है। उन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के कुछ फायदे तो हैं साथ ही उनके नुकसान भी है आईए जानते हैं।

फ्री में पैसा कमाने वाला गेम ऑनलाइन के फायदे

#1. गेम्स खेलना आसान

ज्यादातर गेमिंग एप्स में गेम खेलना आसान होता है जैसे लूडो कैरम या फेंटेसी ऐप्स में टीम बनना आसान होता है। यानी की आपको कैसे खेलना है? इस बारे में सोचने की आवश्यकता नहीं। बस अगर आपका लक हो और अपने माइंड से गेम खेला है तो फिर कई बार जितना भी सरल हो जाता है।

#2. सुविधाजनक समय

अब चाहे आपको रात के समय खाली टाइम मिला या फिर दिन में काम करते-करते कुछ फ्री टाइम मिला हो। आप जब चाहे तब ऑनलाइन गेम्स खेल सकते हैं, यानी की आपको गेम खेलने, और पैसे कमाने के लिए किसी खास समय का इंतजार नहीं करना पड़ता।

#3. मनोरंजन होता है।

 अब भाई गेम खेलना किसको नहीं पसंद, और ऐसे में गेम खेलते खेलते अगर दो पैसे भी आ जाए तो इससे बढ़िया बात इंसान को कोई भी लगती नहीं है। तो अगर आप गेम्स खेलने के शौकीन है तो फिर जरूर गेम खेलकर फ्री में पैसे कमाने के इन एप्स को ट्राई कर सकते हैं।

#4. रिस्क कम होता है।

 आजकल ऐसी गेमिंग ऐप्स मौजूद हैं, जहां ₹5, ₹10 या ₹50 लगा करके आपको दोगुना या कई बार हजारों लाखों कमाने का मौका मिलता है। तो ऐसी गेमिंग ऐप्स में कुछ रुपए लगा करके आपको ज्यादा घाटा होने की संभावना नहीं रहती, इसलिए आप लंबे समय तक गेम खेलते रहते हैं।

तो यह तो थे फ्री में पैसा कमाने वाले गेम खेलने के कुछ फायदे, आइए जान लेते हैं।

फ्री में पैसा कमाने वाले गेम्स के नुकसान क्या हैं?

पैसे कमाने वाले गेम्स का सबसे बड़ा नुकसान तो यही है की यहां पर लत लगने की संभावना काफी होती है यानी की यूजर इन गेम्स में कुछ रुपए कमाने और टाइमपास के लिए आता है लेकिन जब वह एक बार यहां से पैसा जीत जाता है तो उसको अधिक लालच आ जाता है।

 या वह हार जाता है तो फिर नुकसान रिकवर करने के चक्कर में अपना भारी नुकसान कर बैठता है। तो कभी भी इन ऐप्स की आदत न लगाएं और न ऐसी गेम्स को अपना मुख्य स्रोत का इनकम बनाएं। क्योंकि इसमें हो सकता है आज आपकी लाखों में कमाई हो और कल आप जीरो पर आ सकते हो।

Conclusion : Online Game Paise Kamane Wala

तो साथियों उम्मीद है फ्री में पैसे कमाने वाला गेम की, जानकारी आपके काम आई होगी। और आप इस आर्टिकल को अधिक से अधिक सोशल मीडिया पर भी शेयर जरूर करेंगे, धन्यवाद।।

Paisa Kamane Wala Game
Paisa Kamane Wala Game

Paisa Kamane Wala Game ब्लॉग देश का उभरता हुआ एक प्लेटफार्म है. जो आपको पैसे कमाने वाले गेम्स कि शानदार जानकारी देता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *